वाराणसी पुलिस की कामयाबी हत्थे चढ़ा शातिर ……

0
95

यूपी की वाराणसी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। क्राइम ब्रांच और लक्सा पुलिस ने दिनदहाड़े चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है, जबकि एक मौके से पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया है। पुलिस के लिए ये दोनों लुटेरे चुनौती का सबब बना हुए थे। वाराणसी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे थे और वह भारी बदनामी से गुजर रही थी। किसी किसी हल्‍के में तो एसएसपी के तबादले तक की मांग की जा रही थी।
इनके पास से लूट की चेन, 315 बोर अवैध तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कई संगीन धाराओं में 18 मुकदमे दर्ज हैं।

महिला से हुई थी लूटपाट
बता दें कि बीते 12 तारीख को शाम करीब पांच बजे किड्स कैप दुकान के पास कंचन जायसवाल नामक महिला के गले से दो लुटेरों ने चेन लूट ली थी। जिसका आधा हिस्सा महिला से छीनाझपटी के दौरान वहीं पड़ा रह गया था। पीड़ित महिला ने लक्सा थाने में केस दर्ज कराया था। इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही थी।

पुलिस ने की नाकेबंदी
मामले के खुलासे के लिए एसएसपी राम कृष्ण भारद्वाज के निर्देश पर लक्सा और क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम को लगाया गया था। इसी कड़ी में सीसीटीवी फुटेज को पुलिस के वाट्स ग्रुप पर भी डाल दिया गया। जिसके जरिए शुक्रवार को मुखबिरों द्वारा क्राइम टीम को सूचना मिली कि आरोपी औरंगाबाद से रामकुण्ड की ओर निकल आ रहा है। ऐसे में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए इलाके की नाकेबंदी की। जिसमें आरोपी विनोद भारती को दबोच लिया, जबकि आरोपी शेरू खान भागने में सफल रहा।

आरोपियों ने कबूला गुनाह
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वाराणसी के आसपास के इलाकों में छीनाझपटी और लूट की घटना को अंजाम देते थे। इनके पास से पुलिस एक 315 बोर तमंचा, लूट की चेन, दो जिंदा कारतूस और एक बाइक बरामद की है।

ऐसे घटना को देते थे अंजाम
पुलिस का कहना है आरोपी तमंचे के बल पर लूट की घटना को अंजाम देते थे। अगर कोई विरोध भी करता था तो उसपर तमंचे के बट से वार कर डराते थे और जब इससे भी काम नहीं बनता तो हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश करते थे। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करते थे। पकड़े गए लुटेरे के खिलाफ वाराणसी जिले में कई संगीन धाराओं में 18 मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जेल भेजने की तैयारी में है।

(यह फीड उप न्यूज़ से प्रकाशित की गई है।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here