आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ओपीडी स्वास्थ्य बीमा में बदलाव के लिए लाॅन्च किया अनूठा समाधान

0
127
मानव  (दिल्ली) देश की अग्रणी जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने स्वास्थ्य बीमा से जुडा एक ऐप -‘आईएल टेककेयर‘ लाॅन्च किया है। यह ऐप अग्रणी हैल्थकेयर प्लेटफाॅर्म ‘प्रेक्टो‘ के सहयोग से लाॅन्च किया गया है। अपनी तरह का यह अनूठा साॅल्यूशन आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सभी ग्राहकों का आउटपेशेंट (ओपीडी) संबंधी सारा खर्च कवर करेगा।
ऐप अपनी प्रमुख स्वास्थ्य आवश्यकताओं के संबंध में ग्राहकों की महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को पूरा करता है। इसमें परेशानी रहित, वास्तविक समय के दावे का प्रमाणीकरण जैसे डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा परीक्षण, फार्मेसी खर्च आदि शामिल हैं। यह उपयोगकर्ता को विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ कैशलेस नेटवर्क का उपयोग करने की क्षमता भी प्रदान करता है। ऐप इस प्रकार ग्राहकों की एक महत्वपूर्ण समस्या को दूर करता है जिसमें उन्हें ओपीडी संबंधी खर्च का भुगतान अपनी जेब से करना पडता था।
‘आईएल टेककेयर‘ ऐप प्रेक्टो की ‘ट्रिनिटी‘ टैक्नोलाॅजी के साथ काम करता है और इससे ग्राहकों को उन डाॅक्टरों के यहां कैशलैस विजिट करने की सुविधा मिलती है जो अकेले ही अपना क्लीनिक चलाते हैं।
आईएल टेककेयर ऐप उपयोगकर्ताओं को चिकित्सा परीक्षणों के लिए एक नेटवर्क डायग्नोस्टिक्स केंद्र बुक करने और ऐप पर परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है, जो स्वचालित रूप से आॅनलाइन मेडिकल रिकॉर्ड बन जाता है। वे छूट की दरों पर दवाएं भी खरीद सकते हैं और उन्हें दुकान से भी ले सकते हैं या अपने घर पर भी हासिल कर सकते हैं।
ऐप व्यक्तिगत स्वास्थ्य रिकॉर्ड (पीएचआर) को वास्तविक समय में देखने की सुविधा के साथ-साथ सेवा प्रदाताओं के लिए लाभ, बिलिंग और लेनदेन को भी सुविधाजनक बनाता है। यह मोबाइल या ईमेल के माध्यम से सभी लेन-देन के लिए एक-बारीय पासवर्ड (ओटीपी) के साथ आता है और परिवार के सदस्यों के लिए मल्टीपल एक्सेस बिंदु प्रदान करता है। यह ऐप नियामक की उचित सहमति वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ भार्गव दासगुप्ता ने कहा, ‘आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में, हम नए समाधानों को पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हमारे ग्राहकों के लिए जीवन को आसान बनाते हैं। हमारा ‘आईएल टेककेयर‘ ऐप भी इसी दिशा में उठाया गया एक और कदम है जो स्वास्थ्य देखभाल के एक बड़े और वर्तमान उपेक्षित पहलू को पूरा करता है – परामर्श, निदान और दवाइयों से जुडा ओपीडी का खर्चा। ‘
प्रेक्टो के संस्थापक और सीईओ  शशांक एनडी ने कहा, ‘प्रेक्टो उपभोक्ताओं के लिए स्वास्थ्य सेवा के अनुभव को सरल बनाने के लिए काम कर रहा है। आज हम हमारी ट्रिनिटी तकनीक का शुभारंभ कर रहे हैं जो ग्राहकों को अपने नजदीकी क्लीनिक पर एक पेपरलेस और कैशलेस परामर्श अनुभव प्राप्त करने में मदद करती है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ हम उनके ग्राहकों को ट्रिनिटी तकनीक लाने पर प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं।‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here