पूर्वांचल के वोटरों को रिझाएंगे योगी…

0
113
लखनऊः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 19 और 20 अप्रैल को दो दिन दिल्ली में जनसभाएं करेंगे। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक वह दिल्ली में सिर्फ जनसभाएं कराएंगे, उनका रोड शो नहीं होगा। दो दिनों में उनकी तीन से चार जनसभाएं कराने का प्लान तैयार हो गया है। बीजेपी का प्लान है कि उनकी जनसभाएं उन इलाकों में कराई जाएं, जहां पर यूपी और बिहार के लोग ज्यादा रहते हैं, ताकि एमसीडी चुनावों में पूर्वांचल के वोटरों को रिझाया जा सके।
दरअसल योगी आदित्यनाथ ने यूपी का सीएम बनने के बाद अपने धड़ाधड़ फैसलों की वजह से बेहद चर्चाओं में हैं। इस लिहाज से बीजेपी उन्हें एमसीडी चुनाव के पीक टाइम पर दिल्ली में उतारना चाहती है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों पर उनका प्रभाव पड़े। योगी जनसभाएं दो-दो संसदीय क्षेत्रों के बॉर्डर पर कराने की योजना है। ऐसा माना जा रहा है कि उनकी एक सभा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के नॉर्थ ईस्ट दिल्ली संसदीय क्षेत्र और महेश गिरी ईस्ट दिल्ली संसदीय क्षेत्र के बॉर्डर पर लोनी रोड के आसपास कहीं कराने की तैयारी है।
उनकी दूसरी जनसभा संगम विहार इलाके में कराने की तैयारी चल रही है, जबकि तीसरी जनसभा वेस्ट दिल्ली संसदीय क्षेत्र के डाबड़ी इलाके में कराने का प्लान है। ऐसा भी प्लान है कि हर जनसभा में करीब 20 हजार के आसपास लोगों को जुटाया जाए।
दिल्ली में अब राजनीति समीकरण बदल गए हैं। इस समय पूर्वांचल के करीब 40 फीसदी से अधिक लोग राजधानी में रहते हैं। पूर्वांचल के लोग किसी भी चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका में रहते हैं। यही कारण है कि इन लोगों को रिझाने के लिए योगी आदित्यनाथ को दिल्ली में चुनावी सभाओं के लिए उतारा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here