राजनाथ ने अखिलेश से जाना मथुरा के हालात

0
119

मथुरा हिंसा: राजनाथ ने अखिलेश से जाना मथुरा के हालात, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

लखनऊ : (पी9न्यूज़ ब्यूरो
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मथुरा में स्थिति से निबटने में राज्य सरकार को हरसम्भव मदद का भरोसा दिया है। लखनऊ से सांसद सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बातचीत की और मथुरा की स्थिति की समीक्षा की। मैंने उन्हें केन्द्र से भरसक मदद का आश्वासन भी दिया। केन्द्रीय गृहमंत्री ने यह भी ट्वीट किया कि मथुरा की हिंसा में जनजीवन को हुए नुकसान पर व्यथित हूं। ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे। इस बीच, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने कर्तव्य की राह पर अपने 2 बहादुर अफसरों को खो दिया। मैं उनको सलाम करता हूं। हम उनके सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद रखेंगे।
अहमद ने अपने ट्वीट में कहा कि मथुरा में असलहों का बडा जखीरा बरामद हुआ है। इनमें 315 बोर के 45 रायफल, 12 बोर के 2 बन्दूक, एक फैक्ट्रीमेड 315 बोर की रायफल और कई तमंचे शामिल हैं। उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन और गृह विभाग के प्रमुख सचिव देवाशीष पाण्डा तथा पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद मथुरा में कैम्प कर रहे हैं।
गौरतलब है कि मथुरा के जवाहरबाग में रात अवैध कब्जेदारों और पुलिस में हुई फायरिंग में मथुरा के पुलिस अधीक्षक नगर मुकुल द्विवेदी और फरह के थानाध्यक्ष संतोष यादव समेत 21 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 50 से अधिक घायल हो गए थे। इनमें कई पुलिस वाले भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here